शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने किया मोदी-योगी को सावधान, काशी-मथुरा पर दें ध्यान

मुरादाबाद।

Uttarakhand

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज ने लोगों से सीधा संवाद किया। धर्म सभा को संबोधित करने की बजाय दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को प्रश्न पूछने का अवसर दिया। धर्मसभा में धर्म, आध्यात्म, विज्ञान, ज्योतिष, राष्ट्रीयता, हिंदू, हिंदुत्व, राष्ट्रीय और हिंदू राष्ट्र जैसे मुद्दों पर प्रश्न उठाए गए।

राम मंदिर कब तक बनकर तैयार होगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है तो निर्धारित समय सीमा में बनकर तैयार भी हो जाएगा। लेकिन, अगर मैंने तत्‍कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की सरकार में विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए होते तो राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ बगल में मस्जिद भी बन गई होती। उस विधेयक में मस्जिद व मंदिर दोनों को साथ बनाने की योजना थी। मैंने हस्ताक्षर नहीं किए, उसी का परिणाम है कि आज श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है और 25 किमी दूर मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन उपहार में दी गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगाह करते हुए कहा कि मोदी जी-योगी जी अब सावधान होकर मथुरा, काशी पर ध्यान दें।

गो हत्या पूरी तरह बंद करने का साहस नहीं

गो हत्या के प्रश्न पर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि कोई भी सरकार गो हत्या पूरी तरह बंद करने का साहस नहीं कर पा रही है, यह सरकार की कमजोरी प्रकट करती है। शंकराचार्य ने कहा कि भगवान निराकार और साकार दोनों रूप में विद्यमान है। हमारे धर्म में दोनों विधियों से भगवान की पूजा की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *