बेरनी गाँव में `पक्षियों के कलरव` ने ग्रामीण को किया सतर्क, भागा गुलदार, दहशत का माहौल

नरेंद्रनगर।

Uttarakhand

नरेंद्रनगर वन प्रभाग के बेरनी गाँव के ग्रामीणों में गुलदार देखे जाने पर दहशत व्याप्त है। गुरुवार को एक ग्रामीण के घर के पास गुलदार आ धमका। जिस पर लोगों के हल्ला मचाने पर गुलदार जंगल भाग गया। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को गुलदार को पकड़कर जंगल में छोड़ने की मांग की है।

बेरनी गाँव के विशालमणी जोशी गुरुवार सुबह करीब नौ बजे घर के आंगन पर कुछ काम कर रहे थे। इतने में घर से थोड़ी दूरी पर आकाश में कुछ पक्षी कलरव करने लगे। जिस पर विशालमणी को कुछ शक हुआ तो उन्होंने उस ओर ध्यान से देखा तो दृश्य देखकर सन्न हो गए। एक गुलदार घात लगाए झाडियों में बैठा हुआ था। उसके बाद घर के लोगों ने हल्ला मचाया, तो तब जाकर गुलदार वहाँ से भागा।

राख में आए थे गुलदार के पंजों के निशान

बेरनी गाँव पिछले दिनों एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया था। हालांकि, वन विभाग के अनुसार पिछले दिनों आदमखोर गुलदार को मार दिया गया था। गुलदार के मारे जाने के बाद फिर से पिछले दिनों गुलदार गाँव में दिखाई दिया था। जिस पर वन विभाग के शिकारी एक दिन गाँव में रहे थे। वन विभाग के कहने पर गाँव वालों ने रात को गुलदार के आने जाने वाले रास्ते पर लकड़ी की राख डाल दी थी। उस समय भी सुबह राख में गुलदार के पंजों के निशान आए थे।

पूर्व मंत्री और ग्रामीण लाखीराम जोशी का कहना है कि गुलदार नजर आने से किसान खेतों में जाने से कतरा रहे हैं और लोगों में भय का माहौल है। उन्होंने भय को दूर करने के लिए वन विभाग के अधिकारियों से यथोचित कार्यवाही सुुुुनिश्चित करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *