MCD में भी AAP का परचम: BJP को 104, AAP को 134 सीटें; अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा आशीर्वाद

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत का परचम लहरा दिया है। आम आदमी पार्टी ने 134 सीटें जीत ली हैं। जबकि बीजेपी ने 104 सीटों हासिल कर पाईं। कांग्रेस 9 सीटों पर ही रह गई. पहली और ऐतिहासिक जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से आशीर्वाद मांगा है। अरविंद केजरीवाल ने जीत के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ केंद्र और प्रधानमंत्री मोदी का ‘आशीर्वाद’ चाहिए होगा।

Uttarakhand

हिमशिखर खबर ब्यूरो

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) में पिछले 15 साल से काबिज भाजपा का पत्ता साफ हो गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने यहां बहुमत से जीत दर्ज की है। स्टेट इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 250 सीटों वाले MCD में AAP को 134 सीटें मिली हैं, जो बहुमत से 8 ज्यादा हैं। वहीं भाजपा को 104, कांग्रेस को 9 और 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है।

दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित ‘आप’ के मुख्यालय में पार्टी की जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम सभी को दिल्ली की हालत सुधारनी है और मुझे बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी के सहयोग की आवश्यकता है। हमें ऐसा करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है, खासकर केंद्र और प्रधानमंत्री की मदद और आशीर्वाद की।”

एमसीडी चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि, ‘आज हम दिल्ली में चौथा चुनाव जीते हैं, काम की राजनीति पर हमने पूरा चुनाव मुद्दों पर लड़ा, दिल्ली की जनता ने संदेश दिया है’। पॉजिटिव राजनीति करो, निगेटिव नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *