BCCI ने लिया बड़ा फैसला: वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट

नए साल के मौके पर हुए बीसीसीआई के रिव्यू मीटिंग में 2023 विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। इन 20 खिलाड़ियों को रोटेशन प्रणाली के तहत टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा। इस मीटिंग में पिछले साल के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई।


हिमशिखर स्पोर्ट्स डेस्क

Uttarakhand

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साल के पहले दिन मुंबई में रिव्यू मीटिंग की। मीटिंग में एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हार की वजहों पर मंथन किया गया। साथ ही 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट भी किया गया।

आपको बता दें कि रविवार 1 जनवरी को मुंबई में बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग हुई जिसमें अध्यक्ष रोजर बिन्नी, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व चयनकर्ता चेतन शर्मा मौजूद रहे। इस मीटिंग में क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने आगामी वर्ल्ड कप के मद्देनजर एक बड़ा फैसला करते हुए 20 खिलाड़ियों को चुन लिया है जो टीम इंडिया के वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा हैं। हालांकि, अभी इन खिलाड़ियों के नाम जारी नहीं किए गए हैं जो जल्द ही सामने आ सकते हैं।

BCCI रिव्यू मीटिंग के 3 पॉइंट्स…

  • इमर्जिंग प्लेयर्स को टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी होगा।
  • टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए यो-यो टेस्ट और डेक्सा (बोन स्कैन टेस्ट) जरूरी होंगे। इन्हें पास करने के बाद ही प्लेयर्स टीम इंडिया का हिस्सा बन सकेंगे।
  • वनडे वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टीम इंडिया के फ्यूचर टूर प्रोग्राम को ध्यान में रखते हुए NCA सभी IPL फ्रेंचाइजी के साथ प्लेयर्स के वर्कलोड मैनेजमेंट को मॉनिटर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *