साउथ की यह फेमस एक्ट्रेस पहुंची कैंची धाम, नीम करौली बाबा से मांगा आशीर्वाद

जिस प्रकार से बजरंग बली ने तमाम दुर्गम कायों को सुगमता से पूरा कर लंका विजय के भगवान राम के अभियान को आसान बना दिया था। चाहे समुद्र को लांघ जाना हो या फिर पूरे पहाड़ को उठा कर ले जाना हो। उनका कोई भी काम चमत्कार से कम नहीं था। ठीक वैसे ही हनुमान के परम भक्त नीम करौली बाबा भी अपने आराध्य की तरह ही चमत्कारों के लिए जाने जाते हैं। नीम करौली बाबा के भक्तों की फेहरिस्त सात समुंदर पार तक है।

Uttarakhand

हिमशिखर खबर ब्यूरो

नैनीताल: नैनीताल जिले में नीम करौली बाबा का आश्रम कैंची धाम है। देश ही नहीं, दुनिया की कई दिग्गज हस्तियां नीम करौली महाराज में आस्था रखती हैं। पिछले साल टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ बाबा का आशीर्वाद लेने कैंची धाम पहुंचे थे। अब साउथ की मशहूर अभिनेत्री समांथा रुथ प्रभु कैंची धाम पहुंची।

साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार सामंथा रूथ प्रभु हाल ही में उत्तराखंड के नैतीताल जिले में स्थित कैंची धाम नीम करौली बाबा के आश्रम पहुंचीं। यहां उन्होंने बाबा और बजरंग बली का आशीर्वाद लिया। नीम करौली बाबा को आज के समय के महान संतों में से एक माना जाता है। उनके न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में लाखों भक्त हैं। कई बड़े सेलिब्रिटीज भी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। इससे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी बाबा से आशीर्वाद ले चुके हैं। आइए अब आपको नीम करौली बाबा के चमत्कारों से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ट्रेन नहीं बढ़ी थी आगे

नीम करौली बाबा को एक बार टिकट न होने के कारण ट्रेन से उतार दिया गया था। लेकिन इसके बाद लाख कोशिशों के बावजूद भी ट्रेन एक इंच आगे नहीं बढ़ी थी।

पानी से बनाया घी

बाबा के चमत्कार की एक कहानी ये भी बताई जाती है कि एक बार कैंची धाम में भंडारा हो रहा था, जिसमें घी कम पड़ गया. इसके बाद बाबा ने पानी से घी बना दिया था।

बादलों की छतरी

मान्यता है कि बाबा ने धूप और बारिश से अपने भक्तों को बचाने के लिए बादलों की छतरी बना दी थी।

बिना माचिस जलाईं बत्तियां

बाबा ने अपने मंत्रों के चमत्कार से बिना माचिस के अपने स्पर्श से ही दीपक की बत्तियां जला दी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *