स्वच्छता अभियान: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय कुलपति प्रो एनके जोशी ने सड़क पर लगाई झाड़ू, उठाया कूड़ा

  • श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत ‘एक तारीख, एक घंटा, एक साथ’ के अन्तर्गत चलाया स्वच्छता अभियान
  • स्वच्छता के लिए श्रमदान हम सबकी जिम्मेदारी- प्रो एनके जोशी

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी: श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय बादशाहीथौल टि0ग0 के अधिकारियों कर्मचारियों तथा विश्वविद्यालय मुख्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी के नेतृृत्व मे विश्वविद्यालय मुख्यालय की परिधि में स्वच्छता पखवाड़े के अन्तर्गत पूर्ण लग्न एवं जोश के साथ श्रमदान किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कार्मिक आज रविवार सुबह 10 बजे स्वच्छता पहल के लिए एक साथ आगे आये। प्रो एनके जोशी ने अपने वक्तव्य में कहा कि स्वच्छ भारत हम सभी की जिम्मेदारी है और हर प्रयास अहमियत रखता है। स्वच्छ भविष्य की शुरुआत के लिए इस उत्कृष्ट प्रयास में विश्वविद्यालय परिवार शामिल है। उन्होनें कहा कि पूरे देश में लोग आज सुबह 10 बजे से स्वच्छता अभियान में भाग लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि अर्पित कर रहे हैं, यह अभियान गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जा रहा है। यह पहल स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा अभियान 2023 की एक कड़ी है।

विश्वविद्यालय कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी ने विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विश्वविद्यालय मुख्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को निर्देशित किया कि 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री पं0 लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती को विश्वविद्यालय मुख्यालय में हर्षाेउल्लास एवं धूमधाम से मनाया जाय। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सहायक परीक्षा नियंत्रक डाॅ0 बी0एल आर्य, सहायक कुलसचिव (प्रशासन) डी0एस रावत, प्र0 निजी सचिव वरूण डोभाल, अखिलेश रावत, जितेन्द्र रावत, गजेन्द्र रावत, मनोज कुमार, विनोद पाण्डे, अभिषेक भण्डारी, अमित सजवाण आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *