स्वामी रामतीर्थ परिसर में 17 नवंबर को होंगे छात्रसंघ चुनाव:11 से कर सकेंगे नामांकन, 17 को आएगा रिजल्ट

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी: स्वामी रामतीर्थ परिसर के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है। परिसर में 2 साल बाद एक बार फिर छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं।  परिसर प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। परिसर में 17 नवंंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग होगी, उसी दिन  रिजल्ट आएगा।

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल में कोरोना काल के कारण पिछले 2 वर्षों के पश्चात हो रहे छात्र संघ चुनाव में छात्रों के बीच भारी जोश देखा जा रहा है।

परिसर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रोफेसर एस के शर्मा ने बताया कि 11 नवंबर को छात्र संघ के विभिन्न पदों पर नामांकन प्रक्रिया प्रातः 10:30 बजे से आरंभ कर दी जाएगी, जो कि दोपहर 1:00 बजे तक संपन्न होगी। नामांकन पत्रों की जांच नाम वापसी व प्रत्याशियों की घोषणा 12 नवंबर को की जाएगी।

14 नवंबर को सभी प्रत्याशी परिसर में अपने-अपने पदों पर किए गए नामांकन के अनुसार चुनाव प्रचार करेंगे 15 नवंबर को प्रत्याशियों के साथ बैठक व 16 नवंबर को चुनाव तैयारियां की जाएंगी और 17 नवंबर को प्रातः 8:00 बजे से 1:00 बजे तक चुनाव मतदान संपन्न करवाया जाएगा और 2:00 बजे से मतगणना आरंभ कर दी जाएगी 17 नवंबर को ही प्रत्याशियों के विजय घोषणा एवं शपथ संपन्न करवाया जाएगा।

छात्रसंघ निर्वाचन सकुशल संपन्न करने हेतु 3 सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाए गए हैं, जिसमें डॉक्टर केसी पेटवाल, डॉक्टर एलआर डंगवाल, डॉ विशाल गुलेरिया बनाए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने छात्र-छात्राओं से अपील की है कि वह लिंग दो चुनाव समिति के निर्णय के अनुसार अपना चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाएंगे और सभी छात्र अनुशासित होकर इस निर्वाचन में परिसर प्रशासन का सहयोग प्रदान करेंगे परिसर निदेशक प्रोफेसर ए ए बौडाई ने बताया कि परिसर के छात्र संघ चुनाव संपन्न करने हेतु परिसर के शिक्षकों तथा कर्मचारियों एवं अधिकारियों की विभिन्न समितियां बनाई हैं जो कि 11 नवंबर से और 17 नवंबर तक मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ निर्वाचन में सहयोग प्रदान करेंगे और सभी को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए उन्होंने सकुशल चुनाव संपन्न करने हेतु अग्रिम शुभकामनाएं प्रस्तुत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *