दुःखद: चंबा में करंट की चपेट में आकर एक गोवंश की मौत

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

चंबा। नगर के मुख्य चौराहे पर बड़ा हादसा होने से टल गया। बारिश के कारण विद्युत पोल में आ रहे करंट की चपेट में आकर एक गोवंश की दर्दनाक मौत हो गई। सोमवार दोपहर बारिश के चलते नगर के मुख्य चौराहे पर स्थित विद्युत पोल पर करंट दौड़ गया। इससे चौराहे से गुजर रहा एक गोवंश करंट की चपेट में आकर मौके पर ही मर गया। लोगों ने ऊर्जा निगम को घटना की सूचना दी, जिस पर बिजली बंद की गई। बाद में ऊर्जा निगम के लाइन मैन और नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी घटना स्थल पर पहुँचे। मौके पर पहुँचे पूर्व सभासद शिव प्रसाद उनियाल ने घटना पर रोष जताते हुए कहा कि चौराहे से बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में चौराहे के विद्युत पोल में करंट आने से कभी भी बड़ी अनहोनी घट सकती है। कहा कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए विद्युत पोल में सुरक्षा की व्यवस्था की जानी चाहिए।

इस मामले में ऊर्जा निगम के एसडीओ अनुज जुडीवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही जेई सहित टीम मौके पर पहुँच गई थी। निरीक्षण करने पर विद्युत पोल पर लगे नगर पालिका के स्विच बोक्स से करंट आना पाया गया। जिसे ठीक करवा दिया गया है।

वहीं, पालिका के ईओ उपेंद्र तिवाड़ी का कहना है कि ऊर्जा निगम के तारों से करंट आया। निगम को विद्युत पोल अन्यत्र शिफ्ट करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *