विधानसभा चुनाव 2022:आदर्श आचार संहिता लागू होते ही उतरने लगे राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग बैनर, एक्शन में चंबा नगर पालिका

चंबा (टिहरी)

Uttarakhand

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है। घोषणा होते ही उत्तराखण्ड तहत पांच राज्यों में आज से अधिसूचना जारी हो गई है। जिसके बाद चंबा नगर पालिका प्रशासन हरकत में आ गया है। पालिका प्रशासन ने कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर भर में लगी राजनैतिक दलों की होल्डिंग बैनर पोस्टर हटाने शुरू कर दिए हैं।

हटाए गए योजनाओं के विज्ञापन करने वाले होर्डिंग

बता दे कि आज चुनाव आयोग ने दिल्ली के विज्ञान भवन में विधान सभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की है। जिसके बाद आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही पालिका प्रशासन ने राजनैतिक दलों की होर्डिंग के साथ सरकार की योजनाओं के विज्ञापन करने वाले होर्डिंग को हटाना शुरू कर दिया है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने शुरू की कार्रवाई

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी शिव कुमार सिंह चौहान ने बताया कि पालिका कर्मचारियों ने शहर के सरकारी तथा राजनैतिक दलों की होर्डिंग हटाने शुरू कर दिए हैं, जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके। बता दें कि आयोग की घोषणा के बाद पूरी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की हो जाती है, जिस कारण यह प्रक्रिया शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *