भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, चंबा-मसूरी सड़क मार्ग बंद, बिजली ठप

नई टिहरी।

Uttarakhand

मौसम की दूसरी बर्फबारी ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है। शनिवार से हो रही भारी बर्फबारी से चंबा-मसूरी सड़क बाधित है। सड़क पर पसरी बर्फ को हटाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर एनएच की पांच जेसीबी लगाई गई हैं। वहीं, भारी बर्फबारी से चंबा-मसूरी फलपट्टी सहित दर्जनो गाँव की बिजली ठप हो गई है। हालांकि, विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

धनोल्टी में सीजन की दूसरी बर्फबारी

प्रसिद्व पर्यटक स्थल धनोल्टी, काणाताल, जडीपानी, चोपडियाल गाँव और सुरकंडा क्षेत्र में शनिवार सुबह से बर्फबारी शुरू हुई। बताया गया कि क्षेत्र में आज रविवार सुबह तक रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। जिस कारण चंबा-मसूरी मार्ग बर्फबारी से यातायात के लिए बंद हो गया है। व्यापार सभा कोषाध्यक्ष रुकम सिंह नेगी ने बताया कि चोपडियाल गाँव से आगे भारी बर्फबारी के कारण मोटर वाहन नहीं जा पा रहे हैं।

एसडीएम धनोल्टी ने बताया कि सड़क से बर्फ हटाने के लिए पांच जेसीबी लगाई गई हैं। मौसम साफ होने पर ही आवाजाही सुचारू हो सकेगी। चंबा थानाध्यक्ष पंकज देवरानी ने बताया कि बाहर से आने वाले सैलानियों को चंबा मसूरी रोड़ पर बर्फबारी से आवाजाही बाधित होने की सूचना दी जा रही है। इधर, ऊर्जा निगम के एसडीओ अमित तोमर ने बताया कि भारी बर्फबारी से पेड़ टूटने के कारण तारें टूट गई हैं। देर सांय तक सुचारू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *