‘सरकार दिन रात कर रही है काम, हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा, जब तक हर नागरिक को नहीं निकाल लेते,’ देखिए Video

हिमशिखर इंटरनेशनल डेस्क। 

Uttarakhand

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों और छात्रों को निकालने का काम जारी है। इस बीच यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए 219 भारतीयों के साथ पहली उड़ान रोमानिया से मुंबई के लिए रवाना हो गई है। भारत सरकार अपने नागरिकों को निकालने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हमारी टीमे 24 घंटे काम कर रही हैं और मैं खुद निजी तौर पर इसकी निगरानी कर रहा हूं। आज जब एयर इंडिया का विमान रोमानिया से उड़ान भरने वाला था तो वहां तैनात भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने विमान में सवार लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार हर नागरिक को यहां से निकालेगी।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें रोमानिया में भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने फ्लाइट में सवार भारत आ रहे छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार अपने सभी नागरिकों को निकालने के लिए दिन-रात काम कर रही है। हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा, जब तक कि हम अंतिम व्यक्ति को नहीं निकाल लेते। 26 फरवरी के इस दिन को अपने जीवन में याद रखें।

देखिए Video-

मिशन तब तक नहीं होगा खत्म

जब प्लेन में भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने अपनी बात खत्म की तो एयर इंडिया का प्लेन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। राहुल श्रीवास्तव ने संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे पता है कि आप काफी मशक्कत के बाद ये यात्रा कर रहे हैं। आप अपने घर जाने के लिए अपनी जर्नी के लास्ट ट्रैक में हैं जहां आपके रिश्तेदार और परिजन खुली बांहों से आपका स्वागत करने के लिए तैयार बैठे हैं, जब आप घर पहुंचे तो उनसे मिलें और गले मिलें लेकिन आपको ये भी याद रखना है कि आपके कुछ दोस्त अभी भी वहां फंसे हैं जो निकलने का इंतजार कर रहे हैं। आपने उनको बताना है कि भारत की पूरी सरकार और टीम यहां से हर नागरिक को निकालने के लिए दिन-रात काम कर रही है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *