उत्तराखंड में अजब गजब: लो एक और फरमान जारी, सीएम की बाईट के लिए पत्रकारों को लेनी होगी अनुमति

हिमशिखर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी

उत्तराखंड में भी सरकार और प्रशासन के नए नए फरमान जारी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब जिलों में सीएम के कार्यक्रम के दौरान पत्रकार सीधे सीएम की बाईट नही लेंगे। बाईट लेने से पहले पत्रकारों को सूचना विभाग से अनुमति लेनी जरूरी होगी और अपना सत्यापन कराना होगा।

अपर जिलाधिकारी की ओर से जारी निर्देश के अनुपालन में अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी की ओर से इस संबंध में पत्रकारों को सूचना जारी की गई है। पत्र में बताया गया है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था लागू की गई है। हालांकि मान्यता प्राप्त पत्रकारों पर यह लागू नहीं होगी।

हालांकि पत्र में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों की मीडिया कवरेज करने वाले कुछ मीडिया/वेब पोर्टल कर्मियों के सूचना विभाग में सत्यापित न होने के कारण व्यवस्थाओं में उत्पन्न होता है। ऐसे में मुख्यमंत्री के जनपद भ्रमण कार्यक्रमों के दौरान व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा के दृष्टिगत बाईट/प्रेस वार्ता में सम्मिलित होने वाले प्रतिनिधियों की सूची इस कार्यालय द्वारा अपडेट की जा रही है। अतः आपसे अनुरोध है कि मीडिया प्रतिनिधि का नाम, पता, मोबाईल नम्बर, संस्थान का नाम व संस्थान द्वारा जारी नियुक्ति पत्र आदि विवरण आपसे अपेक्षित है। कृपया समय की महता को देखते हुए उक्त विवरण तत्काल मेल आईडी पर अथवा व्हाट्सअप पर दिनांक 23 सितंबर तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

पढिए पूरा आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *