12 साल के अरनव को निवाला बनाने वाले आदमखोर गुलदार को किया ढेर

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी:

टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के केमरासौड़ में सुबह चार बजे लगभग वन विभाग की टीम ने गुलदार को मार गिराया। बीते 27 नवंबर को गुलदार ने मयकोट गांव के 12 वर्षीय बच्चे अरनव को मौत के घाट उतार दिया था। स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने गुलदार को नरभक्षी घोषित कर उसे मार गिराने के लिए शूटर जयहुकिल को क्षेत्र में तैनात किया था।

 

घनसाली में किशोर को निवाला बनाने वाला नरभक्षी गुलदार ढेर कर दिया गया है. 26 नवंबर को देर शाम 12 वर्षीय अरनव को गुलदार ने अपना शिकार बनाया था. ये घटना बालगंगा रेंज के मयकोट गांव में हुई थी. इसके बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा था. जनता के आक्रोश के बाद गुलदार को नरभक्षी घोषित किया गया था.

टिहरी के बालगंगा रेंज के मयकोट गांव में गुलदार ने एक किशोर को 26 नवंबर को निवाला बनाया था. बताया जा रहा कि किशोर गांव के पास से ही खेलकर घर लौट रहा था. तभी गुलदार ने उस पर हमला कर दिया. किशोर का नाम अरनव चंद पुत्र रणबीर चंद रमोला था, जिसको देर शाम गुलदार ने बनाया निवाला बनाया था.

गुलदार की लोकेशन ट्रेस करने के लिए नौ ट्रैप कैमरे और पिंजरा लगाया गया था। रेंज अधिकारी प्रदीप चौहान ने बताया कि आज सुबह गुलदार को दोनों शूटरों ने मार गिराया है। उन्होंने बताया मारा गया गुलदार मादा है, जिसकी उम्र 6 से 7 साल के लगभग है। गुलदार को पोस्टमार्टम के लिए घनसाली पशु चिकित्सालय लाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *