स्वामी रामतीर्थ परिसर की शोध छात्रा का हुआ UKPSC में सेलेक्शन, 5वीं रैंक की हासिल

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

चंबा: किसी चीज के लिए यदि आप शिद्दत से मेहनत करते है, तो वो जरूर मिलती है। परीक्षा में मजबूती के साथ खुद का बेस्ट देना ही असली जीत है। यह कहना है यूपीएससी में प्रथम प्रयास में 5वीं रैंक हासिल करने वाली स्वामी रामतीर्थ परिसर की शोध छात्रा तृप्ति उनियाल का।

स्वामी रामतीर्थ परिसर में जंतु विज्ञान विभाग की होनहार शोध छात्रा तृप्ति उनियाल ने पहली बार में 5वीं रैंक हासिल कर कमाल कर दिया है। तृप्ति टिहरी झील में जलीय जैव विविधता पर शोध कर रही है। तृप्ति की पीजी तक की शिक्षा गृह जनपद उत्तरकाशी से हुई। उनके पिता विजय उनियाल बिजनेसमैन और माता अंजनी देवी गृहणी है। तृप्ति उनियाल ने पहली बार में ही यूपीएससी में 5 वी रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

तृप्ति का चयन लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर प्राणी शास्त्र के पद पर हुआ है। जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो एनके अग्रवाल ने कहा कि यह परिसर के लिए गौरव का क्षण है। तृप्ति ने सफलता का श्रेय सुपरवाइजर प्रो एनके अग्रवाल को दिया है। उन्होंने युवाओं को संदेश है कि उनके अदर पेशेस और अनुशासन होना चाहिए। लक्ष्य को सामने रखकर पढ़ाई करें, कामयाबी जरूर मिलेगी। नतीजे आने के बाद तृप्ति को बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *