टिहरी का रण: चुनावी गर्मी के आगे कड़ाके की ठंड फेल, भाजपा-कांग्रेस-उजपा प्रत्याशी के ठंड में छूट रहे पसीने

नई टिहरी।

Uttarakhand

जनवरी में भी पहाड़ों में अच्छी खासी बर्फबारी हुई थी और अब फरवरी के पहले सप्ताह में भी बर्फबारी और बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टिहरी के चंबा-मसूरी फलपट्टी, सुरकंडा देवी, धनोल्टी क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। शुक्रवार को भी क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी हो रही हैं। मौसम का आनंद अपनी जगह है, लेकिन इस मौसम ने ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव प्रचार को काफी प्रभावित किया है।

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां लगातार तेज हो रही हैं। इस चुनावी दंगल में उतरी सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से प्रचार-प्रसार कर रही हैं। आज टिहरी विधानसभा में भारी बारिश और बर्फबारी की कड़कड़ाती ठंड के बीच भाजपा-कांग्रेस-उजपा के चुनाव प्रचार की तस्वीरें आ रही हैं। इस दौरान पार्टी प्रत्याशी और उनके समर्थक डोर टू डोर कैंपेन करते नजर आए। इस कड़ाके की ठंड में जहाँ लोग ठिठुर रहे हैं, वहीं भाजपा-कांग्रेस-उजपा सहित अन्य प्रत्याशियों के ठंड में पसीने छूट रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय आज टिहरी विधानसभा के नकोट क्षेत्र में भारी बारिश के बीच लोगों से मिलते-जुलते नजर आए। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में वो जनता के सहयोग से काम करने के लिए तैयार हैं। कहा कि जनता का खूब प्यार और जनसमर्थन मिलने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह है। कहा कि जनता भाजपा को शानदार जीत का आशीर्वाद देगी।

उजपा प्रत्याशी दिनेश धनै ने टिहरी विधानसभा के क्षेत्र में खेमड़ा, सगवाण गांव, बागी सहित कई गांवों का भारी बारिश के बीच जनसम्पर्क किया। पार्टी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी विक्रम कठैत ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी दिनेश धनै ने 2012 से 2017 तक विकास के कई कार्य किए हैं। उन कार्यां को देखते हुए जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। कहा कि हमारे इरादे मजबूत हैं और बारिश से प्रचार-प्रसार में कोई व्यवधान नहीं पड़ रहा है। कहा कि सभी कार्यकर्ता मुस्तैदी से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। कहा कि जनता के आशीर्वाद से उजपा जीत दर्ज करेगी।

कांग्रेस प्रत्याशी धन सिंह नेगी ने टिहरी विधानसभा के सारजूला क्षेत्र के गांवों का भ्रमण किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि भारी बारिश के बावजूद जनता का उत्साह बना हुआ है। जनता ने मन बना लिया है कि टिहरी में धन सिंह नेगी को विजयी बनाना है। कहा कि चारों ओर कांग्रेस की लहर नजर आ रही है। सभी लोग बारिश में भीग कर भी पार्टी प्रत्याशी धन सिंह नेगी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *