यूपी सीएम योगी का टिहरी दौरा: चुनाव में विकास के साथ हिंदुत्व मुद्दे को धार दे गए आदित्यनाथ, कांग्रेस पर किया करारा प्रहार

नई टिहरी।

Uttarakhand

विधानसभा चुनाव में हर किसी की नजर टिहरी वीआईपी सीट की सियासी जंग पर टिकी हुई है। अपनी अपनी विचारधारा के साथ राजनीतिक दल जनता के बीच चुनाव प्रचार करने पहुंचे। हिंदुत्व की छवि को लेकर भारतीय जनता पार्टी भी जोर-शोर से चुनावी अभियान में दिखी। इसी कड़ी में आज बीजेपी के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज टिहरी की सियासी जंग में हिंदुत्व के मुद्दे पर धार और तेज कर दी। नई टिहरी में चुनावी जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक का जिक्र किया। रैली में योगी ने टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय को जिताने की अपील की।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उत्तराखण्ड के चुनाव प्रचार में उतरे। नई टिहरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए हिंदुत्व के मुद्दे को धार देने की कोशिश की। योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या राम मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, मथुरा के साथ ही केदारनाथ धाम के नवनिर्माण की चर्चा करके हिंदू मतों को गोलबंद करने की कोशिश की। जानकारों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ को इस जंग में उतारकर भाजपा ने धु्रवीकरण की कोशिश की है। दरअसल, भाजपा योगी बै्रंड के सहारे उत्तराखण्ड में भी चुनावी वैतरणी को पार करना चाहती है। इस की खास वजह योगी आदित्यनाथ की हिंदुत्व वाली छवि और उनका भगवा पहनावा है। इसी के साथ उत्तराखण्ड योगी की मातृभूमि भी है। जिस कारण उनका यहां से गहरा नाता भी है। खास बात यह है कि योगी आदित्यनाथ एक ऐसा चेहरा है जो बिना कहे हिंदुत्व के मुद्दे को उभार देता है। यही वजह है कि भाजपा योगी को चुनावी तारणहार मान कर उनका चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में उतारा। बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ज्यादा प्रभाव अगर हिंदू समुदाय पर किसी का है तो वो सीएम योगी आदित्यनाथ ही हैं।

 

योगी के भाषण में किशोर छाए रहे

यूपी के सीएम योगी के भाषण में किशोर उपाध्याय छाए रहे। अपने भाषण के दौरान योगी बार-बार किशोर के नाम की भी चर्चा करते दिखे। योगी ने कहा कि किशोर उपाध्याय को मैंने 15 साल पहले दिल्ली में भाजपा में आने को कह दिया था। क्योंकि कांग्रेस किशोर उपाध्याय की भावनाओं के अनुरूप पार्टी नहीं है। जो भावनाएं किशोर की हैं, वह काम सिर्फ भाजपा ही करती है। भाषण के दौरान योगी आदित्यनाथ ने पढ़ाई के दौरान टिहरी जिले के गजा में बीते दिनों को भी याद किया। कहा कि रानीचैरी क्षेत्र का नाम बहुत सुना था। रानीचैरी क्षेत्र में वानिकी और औद्यानिकी की बहुत संभावनाएं हैं। कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।

हिंदू’ की परिभाषा नहीं जानने वाली पार्टी को सत्ता में आने का अधिकार नहीं

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड से निकलने वाली गंगा का हम यूपी में आचमन करते हैं। देवभूमि के प्रति लोगों की अपार श्रद्धा है इसलिए कांग्रेस यहां आने नहीं देना है। कांग्रेस के भाई बहन के सामने पहचान का संकट पैदा होने वाला है। कहा कि ‘हिंदू’ कोई सांप्रदायिक शब्द नहीं है। ‘हिंदू’ हमारी सांस्कृतिक पहचान है। देवभूमि में अगर कोई ‘हिंदू’ की परिभाषा नहीं जानता है तो उस पार्टी को सत्ता में आने का अधिकार कतई नहीं ही होना चाहिए। यूपी के सीएम बोले राहुल गांधी को हिंदू की परिभाषा कहते हुए सुनकर हैरानी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *