दिल्ली में आज तैयार होगा यूपी कैबिनेट का खाका: ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में PM मोदी से करेंगे मुलाकात, 21 मार्च को ले सकते हैं शपथ

नई दिल्ली

Uttarakhand

उत्तर प्रदेश में मिले भारी बहुमत के बाद यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आएंगे. जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. बता दें कि नई सरकार का शपथग्रहण होली के बाद 21 मार्च को हो सकता है. उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन को 273 सीटों मिली हैं. इसके बाद नई सरकार बनने की कवायद शुरू हो चुकी है.

योगी आदित्यनाथ आज केन्द्रीय नेतृत्व से राज्य में नए कैबिनेट के साथ ही राज्य में की गई घोषणाओं को लागू करने के लिए चर्चा करेंगे. बताया गया है कि वह विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन और सहयोग के लिए आभार जताने जा रहे हैं. वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से शिष्टाचार भेंट करेंगे. माना जा रहा है कि आज बीजेपी आलाकमान योगी कैबिनेट का खाका तैयार कर सकता है. इसके बाद राज्य में होली के बाद किसी भी दिन शपथ ग्रहण हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता आज सुबह दिल्ली जा रहे हैं. वहीं आज योगी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा की जाएगी और पार्टी इस पर मुहर लगाएगी.

फिलहाल नामों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी इस भी जातीय समीकरणों को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार करेगी. तो मैराथन बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख़ से लेकर मंत्रिमंडल पर फ़ैसला हो जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *