यमुनोत्री बस हादसा: रोते बिलखते दी गई चिताओं को अग्नि, कई गाँवों में पसरा मातम

भोपाल। 

Uttarakhand

चारधाम की यात्रा पर निकले मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की यमुनोत्री मार्ग पर बस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। रविवार को हुए इस हादसे में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के ही 25 तीर्थयात्रियों की जान गई थी। सोमवार शाम को भारतीय वायुसेना के विमान से सभी पार्थिव शरीर खजुराहो लाए गए थे, जहां से रात होने तक सभी शवों को उनके गृहग्राम पहुंचा दिया गया था। मंगलवार की सुबह सभी मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

दुख में गांव साथ… पिता ने बिना बैंड-बाजे के बेटे की बारात निकाली

एक साथ 8 लोगों की मौत से साटा में मातम पसरा रहा। इसी दुख में यहां ज्यादातर घरों में दिन में चूल्हा नहीं जला। एक घर बेटे की बारात जाने की तैयारियां चल रही थीं, लेकिन विवाह घर में भी उत्साह नहीं था। बगैर गाजे-बाजे के दूल्हे की निकासी हुई।

सोमवार शाम को तीर्थयात्रियों की पार्थिव देह लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा गांव पहुंचे थे। वीडी शर्मा ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

साटा गांव में मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष।
साटा गांव में मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष।

खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचा सेना का विमान

बस हादसे में जान गंवाने वाले तीर्थयात्रियों की पार्थिव देह सोमवार शाम को एयरफोर्स के विमान से खजुराहो लाए गए। यहां से शव वाहनों से पन्ना जिले में पहुंचाया गया। शवों को अपने जिले पहुंचाने के लिए प्रशासन ने शव वाहनों की व्यवस्था की थी। वहीं मृतकों के परिजन भी सुबह से ही खजुराहो एयरपोर्ट पहुंच गए थे।

शव लाने के लिए खजुराहो एयरपोर्ट पर शव वाहनों की कतार लग गई।
शव लाने के लिए खजुराहो एयरपोर्ट पर शव वाहनों की कतार लग गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *