गुच्चुपानी में पिकनिक मना रहे थे 11 लोग, अचानक जलस्तर बढ़ने से फंसे तीन बच्चों समेत 11 लोग; कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला

देहरादून

Uttarakhand

देहरादून के गुच्चुपानी में पिकनिक मनाने आए 3 बच्चों व 2 महिलाओं समेत 11 पर्यटकों पर उस वक्त संकट घिर आया जब अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया। तीन बच्चों सहित 11 लोग नदी का जलस्तर बढ़ने से अचानक तेज बहाव में फंस गए। गनीमत रही कि कोतवाली पुलिस, एसडीआरएफ और फायर बिग्रेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

शनिवार शाम को पुलिस को कुछ पर्यटकों के गुच्चुपानी में फंसे होने की सूचना मिली थी। इस पर कोतवाली पुलिस, SDRF और फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर रवाना हुुए। मौके पर पता चला कि कुछ लोग नदी की दूसरी तरफ गए थे और अचानक ही नदी का जलस्तर बढ़ गया। जिसके चलते 11 लोग ज्यों के त्यों फंस गए। कुछ देर तक बचाव टीम ने नदी का पानी कम होने का इंतजार किया। काफी इंतजार के बाद भी जलस्तर कम नहीं हुआ तो रेस्क्यू शुरू किया गया। रस्से नदी के दूसरे किनारे में फंसे व्यक्तियों तक पहुंचाए गए। इसके बाद रस्सों के सहारे उन्हें मुश्किल से बाहर निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *