पीसीएस की प्री परीक्षा का परिणाम जारी, सफल अभ्यर्थियों की नवंबर में होगी मुख्य परीक्षा

हिमशिखर ब्यूरो

Uttarakhand

हरिद्वार। उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) की प्री परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा नवंबर माह में कराई जाएगी। रिजल्ट लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। विभिन्न 20 वर्गों में पदों पर 2638 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

लोक सेवा आयोग की ओर से उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 के घोषित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। अभ्य‌र्थियों ने आयोग की ओर से परीक्षा परिणाम समेत कई मुद्दों के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अभ्यर्थियों की ओर से दायर की गई विभिन्न या‌चिकाओं पर हाईकोर्ट की ओर से जारी आदेशों के अनुपालन में प्रारंभिक परीक्षा का फाइनल परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, वित्त अधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, जिलापूर्ति अधिकारी, उप संभागीय विपणन अधिकारी, सहायक निबंधक, कारागार अधीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी समेत विभिन्न पद हैं। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि पीसीएस प्री के परीक्षा परिणाम लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। बताया कि परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा 12 से 15 नवंबर तक प्रस्तावित है। जिसकी जानकारी आयोग की वेबसाइट के माध्यम से अभ्यर्थियों को दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *