टिहरी: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) स्वयंसेवकों का पांगर खाल में विशेष शिविर संपन्न हो गया है। इस विशेष शिविर में स्वयंसेवकों ने क्षेत्र में वृहद स्तर पर साफ-सफाई के साथ जनजागरूकता अभियान चलाकर शराबबंदी एवं महिला सशक्तिकरण पर बल दिया गया।

शिविर के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि बीजेपी नेता डा प्रमोद उनियाल रहे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि स्वंयसेवकों को अपने नैतिक मूल्यों, उद्देश्यों की पूर्णता के लिए पढ़ाई के साथ सामाजिक कार्याें में भी आगे आना चाहिए। इस मौके पर स्वंयसेवकों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, स्वरचित कविता स्लोगन, सामूहिक नृत्य आदि पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए। एनएसएस प्रभारी सरोज वर्मा ने अपनी कविता घर-घर में रहती हैं बेटियां, उन स्त्रियों के गर्भ में हैं लड़कियां.. के माध्यम से लोगों को बेटियों के प्रति जागरूक किया। प्रमोद उनियाल ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना को एक ढोल एवं दमाऊ वाद्य यंत्र भेंट किया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुशील कुमार कगड़ियाल द्वारा मंचासीन अतिथियों को पुष्पगुच्छ एवं शॉल भेंट कर उनका स्वागत किया गया। सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी पुरुषों में दिव्यांशु तथा महिलाओं में दीक्षा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कुछ जागरूक स्वयंसेवकों को भी पुरस्कृत किया गया, जिसमें प्रदीप भंडारी, मोहित राणा भारती, मोनिका, अनिल एवं ऋषभ थे। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रजनी गुसाई ने सभी मंचासीन अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक कर्मचारी गण आदि उपस्थित रहे। कैम्प संचालन मे कैम्प स्थल पर भीम सिंह, मान सिंह, सविता भट्ट, आरती सजवान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *