हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

घनसाली: भिलंगना ब्लॉक के थापला गांव के मेरियाना में एक गुलदार और कुत्ता बाथरूम के अंदर नौ घंटे तक एक साथ कैद रहे। लेकिन गुलदार ने एक बार भी बाथरूम के अंदर कुत्ते पर अटैक नहीं किया। काफी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम को गुलदार को पिंजरे में कैद करने में कामयाबी मिल पाई। इस दौरान बाथरूम के अंदर गुलदार और कुत्ते का एक साथ कैद रहना लोगों में कौतुहल बना रहा।

पौखाल वन रेंज के थापला गांव के मेरियाना तोक में बीती रात लगभग 12 बजे गुलदार शिकार की तलाश में विकास बिष्ट के घर पर आ धमका। घर के बाहर जैसे ही गुलदार कुत्ते पर झपटा वैसे ही कुत्ता बाथरूम में जा घुसा । कुत्ता और गुलदार को बाथरूम में देख विकास ने हिम्मत जुटाकर बाथरूम का दरवाजा बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। दो घंटे तक परिवार के सदस्य बाथरूम की तरफ देखते रहे। कुत्ता जोर-जोर से भौक ता रहा। सुबह 6 बजे उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। 7.30 बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान वहां लोगों का जमघट लग गया। वन विभाग की टीम ने बाथरूम के दरवाजे पर पिंजरा लगाकर काफी मशक्कत के बाद सुबह 9.30 बजे के लगभग गुलदार को कैद करने में कामयाबी पाई। जिसके बाद कुत्ता भी सकुशल बाथरूम से बाहर निकला।

 वन रेंज अधिकारी हर्षराम उनियाल ने बताया कि पिंजरे में कैद नर गुलदार की उम्र 8-9 साल के लगभग है। पिपलडाली पशु अस्पताल में गुलदार के स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे हरिद्वार चिडिय़ापुर भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *