जिला चिकित्सालय बौराड़ी में गूंजा लाइट, कैमरा एक्शन, इस फिल्म की हुई शूटिंग

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी:पर्वतीय भू भाग वाले उत्तराखण्ड के लिए पलायन बड़ी समस्या है। खाली होते पहाड़ और बंजर होते खेत चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। इन विषयों को केंद्र पर रखकर जल्द ही बड़े पर्दे पर पहाड़ का दर्द दिखाया जाएगा। बड़े पर्दे की गढ़वाली फिल्म जोना की शूटिंग बादशाहीथौल, रानीचौरी और नई टिहरी के क्षेत्रों में की जा रही है। यह फिल्म दर्शकों को गुदगुदाने के साथ ही उत्तराखण्ड की संस्कृति व सौंदर्य के साथ ही पलायन, अस्पताल, सड़क असुविधा जैसे गंभी मुद्दों पर कटाक्ष कर पर्दे तक पहुंचाएगी। इस फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जा रहा है। गढ़वाली फिल्म जोना में पहाड़ की सदाबहार कलाकार मंजू बहुगुणा और  सुमन गौड़ का अभिनय भी देखने को मिलेगा।

जिला चिकित्सालय बौराड़ी में भी  “जोना” की शूटिंग की गई। इस दौरान फिल्म का एक अहम दृश्य अस्पताल में फिल्माया गया। शूटिंग के दौरान अस्पताल स्टाफ के कुछ लोगों ने फिल्म के इस दृश्य में भूमिकाएं भी निभाई हैं।

 

फिल्म के निर्देशक निशे ने कहा कि रिवर्स पलायन पर बन रही फिल्म जोना के जरिए उत्तराखण्डी बोली, संस्कृति को विश्व पटल पर प्रदर्शित करने में सफल होगी। पहाड़ में शूटिंग के लिए शानदार लोकेशन हैं। रंगमंच व सिनेमा के नवोदित कलाकारों का स्तरीय अभिनय दर्शकों को जरूर भाएगा। फिल्म में अर्जुन चन्द्रा, शिवानी कुकरेती व अनुष्का पंवार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के निर्देशक ‘निशे’ ने बताया कि फिल्म की शूटिंग टिहरी जिले के सुरकण्डा मंदिर, काणाताल, डांडाचली, बुडोगी गांव, नागणी गांव, नई टिहरी के साथ ही हरिद्वार, देहरादून व ऋषिकेश की लोकेशन पर की गई। फिल्म का कथानक निर्देशक निशे ने लिखी है व फिल्म की पटकथा निशे व अर्जुन चन्द्रा द्वारा लिखी गई है। शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन टीम से निर्देशक निशे, अर्जुन चंद्रा, दिल नवाज फारुकी, राहुल सिंह, रोहित सिंह, अर्पित भूषण नौटियाल और अस्पताल स्टाफ से मुकेश, मंजू, उमा, कुसुम, सुनीता, अनामिका, नीलम आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *