लाडेसर आश्रम में दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन संपन्न

विज्ञापन

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी। लाडेसर आश्रम बादशाहीथौल की ओर से आयोजित दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन संपन्न हुआ। इस दौरान नक्षत्र, कुंडली के ग्रहों की दशा के आधार पर जन्म, अर्थ, काम और मोक्ष की स्थितियों पर चर्चा की गई। ज्योतिष सम्मेलन में उत्तराखण्ड के अलावा राजस्थान, यूपी, महाराष्ट्र, कलकत्ता सहित कई राज्यों से 400 से अधिक प्रतिभागी एवं विद्वानों ने भाग लिया।

विख्यात ज्योतिषाचार्य मनोज गुप्ता ने ज्योतिष को भारत की अमूल्य धरोहर और विद्या बताते हुए कहा कि इसका जन्म यहीं हुआ है। यह पूरी तरह गणित पर आधारित है। ज्योतिष संपूर्ण ग्रहों का हाल बताता है। कार्यक्रम आयोजक लाडेसर आश्रम संचालिका मंजू शेखावत ने कहा कि ज्योतिष सफल जीवन का मार्ग प्रशस्त करता है। जीवन में सनातन धर्म के अनुसार लक्ष्य प्राप्ति का भी यही सबसे बड़ा साधन है। ज्योतिष एवं पंचाग की प्रशंसा कर मुहूर्तादि को सनातन परंपरा का आधार बताया। सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

समापन सत्र में प्रतिभागियों को अंग वस्त्र और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कीर्ति गुप्ता, अल्का शर्मा, कुलदीप शर्मा, अक्षय शास्त्री, चंद्रशेखर, रमेश गुरूजी, माया गुप्ता, भगत बिहारी गुप्ता, प्रियांशी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *