टिहरी: कांग्रेस ने सरकारी कार्यक्रमों के विरोध की चेतावनी दी, जानिए मामला

  • राजकीय/विभागीय कार्यक्रमों को एक संगठन का कार्यक्रम बनाया जा रहा है : कांग्रेस
  • इतिहास को मिटाकर बेहतर वर्तमान नहीं बनाया जा सकता है : राकेश राणा

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई टिहरी: टिहरी कांग्रेस ने जनपद में हो रहे राजकीय कार्यक्रमों में प्रतिपक्ष के प्रतिनिधियों और पार्टी संगठन के पदाधिकारियों को आमंत्रण न दिए जाने का आरोप लगाते हुए कड़ी नाराज़गी व्यक्त की है। कांंग्रेस के एक शिष्ट मंडल ने इस मामले में जिला अध्यक्ष राकेश राणा के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि विगत लंबे समय से जनपद में हो रहे राजकीय कार्यक्रमों एवं जनपद स्तरीय विभागीय कार्यक्रमों में प्रतिपक्ष के प्रतिनिधियों और पार्टी संगठन के पदाधिकारी को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। साथ ही जनपद स्तरीय विभागों के द्वारा हो रहे कार्यक्रमों में भी प्रतिपक्ष एवं पार्टी संगठन पदाधिकारीयों को आमंत्रण नहीं दिया जा रहा है। कहा कि इसके साथ ही कहीं आमंत्रण दिए जाने पर प्रतिपक्ष के नेताओं का सम्मान नही दिया जा रहा है।

राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि गत 6 दिसंबर को विजय दिवस पर सैनिक कल्याण विभाग के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शहीद सैनिकों के साथ एक बार भी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी  का कहीं भी नाम तक नहीं लिया गया। इससे यह साबित होता है कि विभागीय लोग सरकार की शह पर इतिहास को मिटाना चाहते हैं जो कि न्यायोचित नहीं है, जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत और प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौडियाल, ब्लॉक अध्यक्ष साहब सिंह सजवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि जनपद स्तरीय कार्यक्रम में एक ऐसे व्यक्ति के द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया जाता है, जो एक पार्टी विशेष का प्रवक्ता बनकर कार्यक्रम का संचालन करता है। जिसे प्रतिपक्ष के पदाधिकारीयों को भी अपनी पार्टी का बताकर संचालन करता है। साथ ही प्रतिपक्ष के पदाधिकारियों और नेताओं का अपमान किया जाता है।

प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुशर्रफ अली और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार ने कहा कि अगर इसी तरह जनपद में प्रतिपक्ष के नेताओं और पदाधिकारीयों के साथ आधिकारियों कर्मचारीयों और कार्यक्रम के आयोजकों का व्यवहार रहा तो आने वाले समय में हम पूरे जनपद में सभी कार्यक्रमों का जमकर विरोध करेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

शिष्ट मंडल में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप पवार, प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल, महिला उपाध्यक्ष लक्ष्मी रावत, अनीता शाह , ब्लॉक अध्यक्ष साहब सिंह सजवान, शक्ति प्रसाद जोशी, निहाल सिंह नेगी, लखबीर सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह रावत, रोशन नौटियाल, देवेंद्र राणा ,नफीस खान ,अनीश खान, होशियार सिंह थलवाल, जुनैद खान, वीरेंद्र दत्त,गब्बर सिंह रावत ,मनीष पंत,श्यामलाल शाह, दिनेश कृषाली, आदि लोगों ने जनपद में हो रहे राजकीय कार्यक्रमों में प्रतिपक्ष के प्रतिनिधियों/ पार्टी संगठन के पदाधिकारीयों को आमंत्रण न दिए जाने पर कड़ी नाराजी व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *