सियासत: टिहरी लोकसभा सीट के लिए पूर्व मंत्री लाखीराम जोशी ने पेश की दावेदारी, बोले-वरिष्ठता का मिलेगा लाभ

 हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

देहरादून। लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। चुनाव लडने वालों की दावेदारी सामने आती जा रही है। इसी बीच टिहरी लोकसभा सीट से वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व काबीना मंत्री लाखीराम जोशी ने दावेदारी की है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को आवेदन सौंपकर दावेदारी पेश की है। कहा कि पार्टी ने टिकट दिया तो वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

शुकवार को पूर्व मंत्री लाखीराम जोशी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को आवेदन पत्र सौंपकर टिहरी लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश की। उन्होंने कहा कि वे बीजेपी स्थापना काल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। अगर पार्टी उन पर विश्वास कर टिकट देती है तो वह टिहरी लोकसभा की सीट जीत कर बीजेपी को देंगे।

लाखीराम जोशी ने कहा कि जनता के भारी दवाब और कार्यकर्ताओं की मांग पर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। प्रत्येक बूथ पर बीजेपी के कार्यकर्ता मजबूत रूप से खड़े हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में दोबारा से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। कहा कि बीजेपी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ने जा रही है।

जनाधार वाले वरिष्ठ नेता हैं जोशी

उत्तराखण्ड में बीजेपी साल 2014 और 2019 में पांचाें लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रही है। पार्टी की कोशिश है कि 2024 में भी इसी परफार्मेंस को बरकरार रखे। टिहरी लोकसभा सीट पर पूर्व काबीना मंत्री लाखीराम जोशी का नाम राजनीतिक गलियारों में जोर शोर से चल रहा है। पार्टी के आधार स्तंभ और वरिष्ठता को देखते हुए लाखीराम जोशी को टिकट मिलने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है। अब उनके दावेदारी पेश करने के बाद हलचल तेज हो गई है।

उत्तराखण्ड के हितों के लिए रहे हैं संघर्षरत

लाखीराम जोशी का यूपी विधानसभा में मुख्य विधायको में नाम लिया जाता है। उत्तराखण्ड राज्य निर्माण आंदोलन में भी उनका सक्रिय योगदान रहा है। क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर वे कई बार जेल भी गए। राज्य की अंतरिम सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे। टिहरी बांध विश्वापिताें की समस्याओं को समय-समय उठाया। उत्तराखण्ड के हितों के लिए संघर्षरत रहे हैं। उन्होंने विधायक के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में यातायात, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई बड़े काम किए। जिस कारण उनका नाम आज भी लोगों की जुबां पर है।

One thought on “सियासत: टिहरी लोकसभा सीट के लिए पूर्व मंत्री लाखीराम जोशी ने पेश की दावेदारी, बोले-वरिष्ठता का मिलेगा लाभ

  1. KP SAKLANI, SocialWorker & president senior citizens welfare organisation uttrakhand. says:

    पूर्व विधायक/ काबीना मन्त्री श्री लाखीराम जोशी जी को हार्दिक शुभकामनाए 🙏🏻 के.पी. सकलानी सामाजिक कार्य कर्ता एवम अध्यक्ष वरिष्ठ नागरिक कल्याण संस्था उत्तराखंड (देहरादून)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *