फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मण्डल राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष राजेश्वर पैन्यूली ने वित्त राज्यमंत्री से की मुलाकात

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

नई दिल्ली: फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मण्डल (फैम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष राजेश्वर पैन्यूली ने वित्त मंत्री (राज्य स्तरीय) पकंज चौधरी से कार्यालय में भेट की। पैन्यूली ने फैम की तरफ से उन्हे वित्तमंत्री का पद भार ग्रहण करने पर बधाई दी। साथ ही वित्त विभाग के साथ हुई पिछली बैठको का ब्रीफ़ करते हुए बैठक में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के हितों के लिए गए अब तक के निर्देशों पर भी मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। इस दौरान दिल्ली “फैंम” के अध्यक्ष नरेश गुप्ता और जनरल सेक्रेटरी राजीव शर्मा व वरिष्ठ पत्रकार एस पी त्रिपाठी मौजूद रहे।

इस दौरान, सेक्शन 43B (h) में संसोधन व GST कर कारण पेपर इंडस्ट्री और फूड ग्रेन सेक्टर से संबंधित सुझाव भी मंत्री के समक्ष, विशेष रूप से आने वाले 2024 के बजट को देखते हुए रखे गए।

राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष – फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मण्डल (फैम) की ओर से भारत सरकार के वित्त मंत्री (राज्य स्तरीय) पकंज चौधरी को ज्ञापन सौपते हुए, सेक्शन 43B(h)-आयकर की एक बार पुनः समीक्षा की जरूरत पर ध्यान दिलाया और इसी क्रम में एम.एस.एम.ई. से जुड़े अधिनियम 2023 की धारा 43बी खंड(एच) में संसोधन के प्रभाव स्वरूप एम.एस.एम.ई .में रजिस्टर्ड व्यापारीयों को होने वाली दिक्कतों की और ध्यान दिलाया। साथ ही विशेष रूप से पेपर इंडस्ट्री की उम्मीदों और आशंकाओ पर चर्चा के साथ ही इसमें आवश्यक बदलाव के लिए आशा प्रकट की।

साथ ही साथ ही सेक्शन 125 सी-जीएसटी ऐक्ट 2017 के पैनेल्टी कारणों, उससे सबी तरह के छोटे व्यापारीयों को होने वाले आर्थिक नुकसान पर ध्यान दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *