स्कूल से बिना सूचना गायब रहने पर प्रिंसिपल सहित 4 शिक्षक निलंबित

हिमशिखर खबर ब्यूरो

Uttarakhand

उत्तरकाशी: दिवाली अवकाश समाप्त होने के बाद भी स्कूल नहीं पहुंचने वाले राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। उक्त चारों शिक्षकों को अलग-अलग विकासखंडों में उपशिक्षाधिकारी कार्यालय से संबद्ध किया गया हैै। पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच के लिए उपशिक्षा अधिकारी डुंडा को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में दिवाली के अवकाश के बाद भी शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे थे। शनिवार को जब छात्र अंग्रेजी का पेपर देने विद्यालय पहुंचे तो स्कूल बंद था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र लौट गए थे। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था। सोमवार को जिला शिक्षाधिकारी बेसिक पदमेंद्र सकलानी ने विद्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी ली। शिक्षकों के विद्यालय न पहुंचने व परीक्षा न होने की बात सत्य पाए जाने पर विद्यालय के प्रिंसिपल सहित तीन  शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

चारों शिक्षकों को अलग-अलग ‌विकासखंड चिन्यालीसौड़, डुंडा, भटवाड़ी व नौगांव स्थित उपशिक्षा अधिकारी कार्यालय संबद्घ किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक उत्तरकाशी पदमेंद्र सकलानी ने बताया कि अवकाश पूरा होने के बाद भी शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे थे और छात्रों की परीक्षा नहीं हो पाई। उक्त दोनों तथ्य सत्य पाए गए हैं. जिस आधार पर प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए उप शिक्षा अधिकारी डुंडा को नामित किया गया है। जांच ‌अधिकारी की रिपोर्ट के बाद अग्रीम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *