कैलिफोर्निया में एंड्रॉइड फोन ने भूकंप आने से 5-10 सेकेंड पहले ही उपयोगकर्ताओं को किया अलर्ट

हिमशिखर इंटरनेशनल डेस्क

Uttarakhand

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैन जोस में आए भूकंप का सबसे पहले पता एंड्रॉइड फोन ने लगाया है। आपको बता दें कि यह भूकंप कैलिफोर्निया के सैन जोस में मंगलवार को आया था, जिसमें इसकी तीव्रता 5.1 बताई गई है।

बताया जा रहा है कि एंड्रॉइड फोन ने भूकंप आने के पांच या दस सेकेंड के अंदर ही भूकंप का पता लगाया था और उपयोगकर्ताओं को इसकी चेतावनी दी थी।

Google के सीईओ सुंदर पिचाई भी भूकंप से पहले एक सूचना प्राप्त करने वालों में से एक थे। Google के सीईओ ने ट्वीट किया, “अलर्ट पहले आया, एक लंबा लगा, आशा है कि सभी ठीक हैं।” यहां तक ​​कि उन्होंने अपने पोस्ट में भूकंप की सूचना का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। सुंदर पिचाई के अलावा, Google के डाइटर बोहन ने अपने ट्वीट में कहा, “मेरे एंड्रॉइड फोन पर भूकंप का अलर्ट मुझे महसूस होने से कुछ सेकंड पहले मिला।”

एंड्रॉइड अथॉरिटी के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए इंजीनियरिंग के Google के उपाध्यक्ष डेव बर्क ने एक साफ-सुथरा विज़ुअलाइज़ेशन ट्वीट किया, जिसमें झटके की लहरों के आने से पहले भूकंप का पता लगाने वाले एंड्रॉइड फोन का भार दिखाया गया था।

“एसएफ बे एरिया में आज भूकंप। पीला/लाल भूकंपमापी के रूप में कार्य करने वाले एंड्रॉइड फोन को हिलाने का प्रतिनिधित्व करता है। वृत्त हमारे P और S तरंगों के अनुमानित अनुमान हैं। लहरों की चपेट में आने से पहले आसपास के फोन पर भूकंप के अलर्ट तुरंत भेजे गए, ”उन्होंने ट्वीट किया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *